बिना इंटरनेट के कैसे देखे यूट्यूब वीडियो । How To Watch YouTube Video Without Internet Connection | GAMESKILLS

बिना इंटरनेट के कैसे देखे यूट्यूब वीडियो । How To Watch YouTube Video Without Internet Connection | GAMESKILLS
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी। आप यहां पर पड़ रहे हैं कि हम लोग यूट्यूब पर बिना इंटरनेट के कैसे वीडियो को देख सकते हैं चाहे वह आईओएस हो या फिर एंड्रॉयड हो आप अपने किसी भी स्मार्ट फोन में बिना इंटरनेट के यूट्यूब पर चला सकते हैं।
दोस्त दोस्त यहां पर हम बात कर ले तो यहां पर सबसे ज्यादा वीडियो देखने के लिए यहां पर गूगल का यूट्यूब ऐप का इस्तेमाल किया जाता है मतलब कि हम यहां पर कह सकते हैं कि अगर आपको वीडियो देखना है। तो यूट्यूब पर आसानी से आप देख सकते हैं और सबसे ज्यादा अभी इस्तेमाल किया जा रहा है यूट्यूब को ही।
यूट्यूब वीडियो देखने का सबसे बड़ा प्लेटफार्म बन चुका है।
भारतीय ग्राहकों को टेलीकॉम कंपनियां अनलिमिटेड इंटरनेट प्रोवाइड कर रही है लेकिन पिछले कुछ दिनों से टेलिकॉम कंपनियां लगातार अपने रिचार्ज पैक्स को महगा करते ही जा रही है और धीरे-धीरे और भी महंगा होने की संभावना बढ़ते ही जा रही है। इस चक्कर में यहां पर सारे जो व्यक्ति हैं वह पूरे इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते तो चलिए हम इसके बारे में जान लेते आखिर कैसे आपको वीडियो को देखना है बिना इंटरनेट का।
बिना इंटरनेट के कैसे देखे यूट्यूब वीडियो । How To Watch YouTube Video Without Internet Connection | Topoffer, YouTube offline video kaise dekhe,bina Internet k YouTube video kaiae dekhe 2021,bina Internet k video dekhe 2021,2020 YouTube trick
हर वक्त जरूरी नहीं कि आपका इंटरनेट कनेक्शन अच्छा ही हो। कुछ ऐसा भी समय होता है जब आपका इंटरनेट कनेक्शन बिल्कुल ही स्लो चलने लगता है मतलब कि आपका इंटरनेट कनेक्शन खत्म होने के कगार पर आ जाता है। ऐसे में काम आता है यूट्यूब पर डाउनलोड फ्यूचर्स जहां वीडियो को ऑनलाइन जब आपके पास इंटरनेट हो डाउनलोड करके आप उसे ऑफलाइन में जब मर्जी उसे देख सकते हैं।
यूट्यूब पर वीडियो डाउनलोड करने के बाद आप अपने फोन पर इंटरनेट के बिना भी आप वीडियो को देख सकते हैं।
यूट्यूब पर वीडियो डाउनलोड करने का फीचर्स एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है।
लेकिन हम यहां पर बात कर लेते हैं डेक्सटॉप पर या फीचर्स अभी तक नहीं आया है आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह एंड्रॉएड ऐप पर यूट्यूब वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
कैसे इस्तेमाल करें?
1. सबसे पहले आप अपने यूट्यूब ऐप को ओपन करें
उसके बाद आपको जो भी डाउनलोड करना है वीडियो को नीचे दिया ऑप्शन में दाईं तरफ से दूसरे नंबर पर आपको डाउनलोड का विकल्प मिल जाएगा।
2. डाउनलोड का ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद वीडियो  का ऑप्शन दिख जाएगा इसमें तीन विकल्प लो, मीडिया और एचडी होंगे। आप अपनी मर्जी का विकल्प चुन सकते हैं। आप रिमेंबर माय सेटिंग ” Remember My Setting” पर क्लिक कर सकते हैं। जिससे कि आपका जब भी डाउनलोड लगाएंगे। तो आपका वही क्वालिटी का ऑटोमेटिक डाउनलोड हो जाएगा।
3. अब डाउनलोड किए गए अपने वीडियो को देखने के लिए लाइब्रेरी ऑप्शन में जाएं। डाउनलोड पर जाकर टाइप करें यहां आपको डाउनलोड की गई सभी वीडियो एक साथ देखने को मिल जाएगी और आप इसे ऑफलाइन भी देख सकते हैं।
अगर आपको डाउनलोड किया हुआ कोई भी वीडियो डिलीट करना है तो आपको दाएं और तीन डॉटर क्लिक करें और आपको डिलीट फ्रॉम डाउनलोड्स विकल्प दिख जाएगा।
आपको ध्यान रखना चाहिए कि यूट्यूब पर डाउनलोड किए गए वीडियो तभी तक ऐप में रहेंगे। जब तक कि फोन में 29 दिनों की लिए इंटरनेट कनेक्शन हो हालांकि डाउनलोड आपको वहां पर हमेशा के लिए मिल जाएगा।
4. इसत तरीके से आप कोई भी वीडियो को ऑफलाइन में देख सकते हैं। जब आपके पास इंटरनेट कनेक्शन ना हो तो आप किसी वीडियो को देख सकते हैं। अगर आप उसे डाउनलोड पहले से ही करके रखे हुए हैं तो।
बिना इंटरनेट के कैसे देखे यूट्यूब वीडियो । How To Watch YouTube Video Without Internet Connection | Topoffer, YouTube offline video kaise dekhe,bina Internet k YouTube video kaiae dekhe 2021,bina Internet k video dekhe 2021,2020 YouTube trick
तो दोस्तों आपको यह छोटी सी जानकारी कैसी लगी दोस्तों कमेंट में करके ज करके जरूर बताएगा। अगर आप यह पहले से जानते हैं फिर तो अभी तक इस्तेमाल नहीं करते इसका इस्तेमाल करके जरूर देखें। आपको बहुत जगह पर वाईफाई मिल जाता है तो आप वहां पर वाई फाई से कनेक्ट करके भी कोई वीडियो को डाउनलोड कर सके और उसे बाद में भी देख सकते हैं।
तो दोस्तो आपको याद कल कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइएगा और आपके पास कोई भी सवाल हो तो आप कमेंट कर सकते हैं। उसका जवाब जल्द से जल्द देने का कोशिश करूंगा। तो मिलते हैं ऐसे ही एक नए आज के साथ तब तक लिए बने रहिएगा।

1 thought on “बिना इंटरनेट के कैसे देखे यूट्यूब वीडियो । How To Watch YouTube Video Without Internet Connection | GAMESKILLS”

  1. Also, varied governments have eased their laws on playing, which has created new alternatives for vendors. Furthermore, advancements in know-how have been one of the primary drivers 더킹카지노 within the online playing sector, together with Internet accessibility, increasing availability of mobile gadgets, and reside gaming. Advanced know-how, corresponding to the use of of} chatbots, machine studying, and artificial intelligence, are all improving the online playing service and expertise.

    Reply

Leave a Comment