डिलीट किए हुए मैसेज व्हाट्सएप पर वापस कैसे लिए। How To Recover WhatsApp Deleted Message | GAMESKILLS

डिलीट किए हुए मैसेज व्हाट्सएप पर वापस कैसे लिए।
How To Recover WhatsApp Deleted Message
हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत करता हूं। मेरा नाम सनी कुमार। आप पढ़ रहे हैं, व्हाट्सएप के मैसेज को कैसे वापस ला सकते हैं मतलब कि हम लोग आज जानने वाले हैं क्या कर आपको कोई मैसेज करता है तो और वह व्यक्ति आपको पास जो मैसेज करता है, वह डिलीट कर देता है पर वह आपके पास भी डिलीट हो जाता है तो फोन से ही बात करने वाले हैं कि आखिर वह बंदा जो डिलीट करता है मैसेज वह कैसे अपने फोन में देख सकते हैं। तो फ्रेंड से बिना किसी देरी के चलिए शुरू करते हैं।
आजकल देखा जाए तो टेक्नोलॉजी बहुत आगे बढ़ चुकी है। हर फील्ड की बात करें तो हर फिल्ड में आपको टेक्नोलॉजी ही देखने को मिल जाएगी। हर दिन नए अपडेट आते ही रहते हैं। तो आज हम लोग इसी अपडेट के बारे में बात करने वाले हैं, कि आप व्हाट्सएप के डिलीट किए हुए मैसेज वापस कैसे ला सकते हैं।

कुछ व्हाट्सएप की जानकारियां:-

बहुत दिनों पहले हमारे व्हाट्सएप में एक फीचर आई थी जो कि अभी भी यह फीचर्स उपलब्ध है, और यह आगे भी रहेगी। यह फीचर्स यह थी कि अगर आप किसी के पास व्हाट्सएप पर मैसेज करते हैं। तो आप उसे 1 घंटे के अंदर वह मैसेज को डिलीट कर सकते हैं, मतलब क्या आप जो अपने मोबाइल से किसी व्हाट्सएप दूसरे नंबर पर करते हैं। तो आप जो मैसेज किए हैं उसे डिलीट कर सकते हैं। डिलीट टू एवरीवन पर जैसे ही क्लिक करेंगे। आपके पास और आपके भेजे हुए जिस व्यक्ति के पास भेजे हैं उसके पास वह मैसेज डिलीट हो जाएगा। जो कि पहले आशा फीचर्स नहीं दी गई थी अगर गलती से कोई भी मैसेज किसी के पास सेंड हो जाता है तो आप उसे डिलीट कर सकते हैं अगले के पास तो जरूर जाएगा बट आप जैसे ही डिलीट फॉर एवरीवन करेंगे तो उसके पास भी भेजा गया मैसेज डिलीट हो जाएगा और वह व्यक्ति भी नहीं देख पाएगा जो आप मैसेज किए हैं उसके पास।

तो यह फीचर्स बहुत सारे व्यक्तियों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। अगर किसी व्यक्ति से बात कर रहे हैं और आप का मन है कुछ भेजने का और वह बंदा नहीं देखा 1 घंटे के अंदर तो आप उसे डिलीट कर दें जैसे मैं आप डिलीट करेंगे उसके पास मैसेज डिलीट हो जाएगा और फिर बाद में कोई दिक्कत भी नहीं होगी तो यह फीचर्स काफी अच्छी मानी जा रही है।
कई सारे ऐसे व्यक्ति हैं, जो कि मैसेज को पढ़ने के लिए जो मैसेज आप किसी के पास भेजते हैं वह उसे पढ़ने की ट्राई करता है आखिर वह क्या भेजा था, मेरे पास भेज कर क्या डिलीट किया, आखिर उस वह मैसेज में लिखा क्या था, आखिर क्यों और डिलीट किया, क्या मकसद था इसलिए आज मैं आप लोगों को बताने जा रहा हूं कि आप उसे कैसे वापस ला सकते हैं कैसे उस मैसेज को देख सकते हैं। आखिर क्या भेज कर आप के मैसेज को डिलीट कर दिया गया तो चलिए बता देता हूं।
आपके पास कोई मैसेज आता है उसे जब डिलीट कर दिया था तो आपको वहां पर शुभ होता है या मैसेज डिलीट हो गया है और यह मैसेज सेंड अ और रिसीवर चैट में दिखाई देता है। लेकिन आप इसे पढ़ सकते हैं जी दोस्तो आप इस मैसेज को पढ़ सकते हैं वह भी अपने फोन से।


इस तरीके से पढ़ सकते हैं:-

इसके लिए आपको कोई थर्ड पार्टी ऐप आपको डाउनलोड करने पर पड़ेगी जो कि जो थर्ड पार्टी ऐप रहेगी वह की नोटिफिकेशन को एक्सेस करेगी मैं तो जैसे ही आपको नोटिफिकेशन कोई आएगा तो वह नोटिफिकेशन अपने अंदर सेव कर लीजिए सेव करने केीजिए सेव करने केीजिए सेव करने के बाद आप जब चाहे आप उस मैसेज को पढ़ सकते हैं अगर वह डिलीट भी कर दिया जाता है तो आपका वह मैसेज वहां पर से भी रहेगा ना क्यों हमें डिलीट हो जाएगा।

कुछ न्यी अपडेट:-

फिलहाल अभी व्हाट्सएप चार नए फीचर्स किस टेस्टिंग कर रही है जो आगे की स्लाइड में जानें कौन से है वह चार नए फीचर्स जो कि आपको चैटिंग को एक्सपीरियंस को पूरी तरह बदलने वाली है व्हाट्सएप 4 नए फीचर्स किस टेस्टिंग कर रही है जो आगे की स्लाइड में जाने कौन से है वह चार नए फीचर्स जो कि आपको चैटिंग को एक्सपीरियंस को पूरी तरह बदलने वाली है।

नए फीचर्स:-

जानकारी मूली रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल एंड्रॉयड पाई बिठा के लिए है जिससे अगर कोई यूजर्स आपके पास फोटो भेजता है तो आपको उसे नोटिफिकेशन में ही बड़ा कर सकते हैं उसे बड़ा करके अपने फोन में नोटिफिकेशन में ही देख सकते हैं ध्यान रहे कि यह फीचर्स जीआईएफ और वीडियो के लिए नहीं होगा इसमें सिर्फ आई हुई फोटोस कोई नोटिफिकेशन में लॉर्ड फॉर्मेट में करके आप उसे प्रीव्यू कर सकते हैं मतलब कि देख सकते हैं।

तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में करके जरूर बताइएगा अगर आपको ऐसे न आर्टिकल चाहिए तो भी कमेंट जरूर कर दीजिएगा फ्रेंड्स मिलते हैं से एक नए आर्टिकल में तब तक लिए बाय बाय।

Leave a Comment