अगर आप पासवर्ड भूल गए हैं तो 10 सेकंड में इस तरीके से खोलें। Unlock Your Phone With simple Trick | GAMESKILLS

अगर आप पासवर्ड भूल गए हैं तो 10 सेकंड में इस तरीके से खोलें। Unlock Your Phone With simple Trick.

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत करता हूं मेरा नाम सनी। आप पढ़ रहे हैं। अपने फोन का पासवर्ड कैसे 10 सेकंड में तोड़ सकते हैं। मतलब कि 10 सेकंड में आप किसी भी फोन का पासवर्ड को कैसे पता कर सकते हैं। उसके अंदर कैसे हल सकते हैं। बिना पासवर्ड क्रैक किए दोस्तों आर्टिकल को लास्ट जरूर पड़ेगा क्योंकि यहां पर आप लोगों के फायदे के लिए ही बताने जा रहा हूं। आखिर क्या करना होता है। अगर आप पासवर्ड अपने फोन का भूल गए हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

पिन और पैटर्न लॉक

हम लोग के पास जितने भी स्मार्टफोन होते हैं। उसमें कुछ सीक्रेट डाटा होती है। जो कि हर किसी को नहीं दिखा सकते और हम चाहते नहीं है कि इसे कोई अपने मन से भी देख सके इसलिए हम अपने फोन में डाटा सिक्योरिटी के लिए अपने फोन को पीलिया पैटर्न लॉक लगाते हैं। जिससे कि हमारे अलावा कोई और इस पासवर्ड को खोल ना सके अब तो कई सारी ऐसी पासवर्ड आ चुकी है। अब फिंगरप्रिंट्स और फेस अनलॉक ही लगा सकते हैं। अगर आपका फोन पिन लॉक लगा कर भूल जाते हैं। तो हमारा फोन ओपन नहीं हो पाता है। लेकिन हम आज इसी तरीके के बारे में बात करने वाले हैं। जिससे कि आप अपने फोन का पासवर्ड आसानी से अनलॉक कर सकते हैं।

पहला तरीका अनलॉक करने का।

सबसे पहले आपको किसी दूसरे फोन या फिर कंप्यूटर है लैपटॉप से आपको इस यूआरएल को टाइप करना है और फिर ओके करें आपको उस दिन मेल से इसे वेबसाइट पर लॉग इन करना है –myaccount.google.com/find-your-phone-guide. जो अपने फोन में लॉगिन किए हुए थे आप जो अपने फोन को यूज करते हैं जिसका पासवर्ड भूल चुके हैं उसका जीमेल यहां पर आपको लॉगइन करना है।

जैसे ही आप इस वेबसाइट पर लॉगिन होंगे। आपको वहां पर पूरी लिस्ट बता दी जाएगी। आपके यह जीमेल लॉगइन किया है वह किस-किस फोन में लॉगिन है। या डिवाइस का जीमेल इसके बाद आपको उसे स्मार्टफोन को यूज करना है जिसे आप अनलॉक अनलॉक करना चाहते हैं।
अगर आप ऐसा करते हैं। तो आपको आपके स्क्रीन पर लॉक की ओर स्क्रीन का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करें और अब नया पासवर्ड या पैटर्न के रूप में डप में डन के रूप में डप में डालें इससे जो पैटर्न आपने डाला था वह बदल जाएगा और आप आसानी से अपना फोन अनलॉक कर पाएंगे। जो आप यहां में पैटर्न डालेंगे वह आपके उस लॉक वाले डिवाइस में पैटर्न भाई लेट हो जाएगी। जिसके बाद आप उस फोन का भी पैटर्न तोड़ सकते हैं, मतलब खोल सकते हैं।

दूसरा तरीका अनलॉक करने का।

यहां पर दूसरा तरीका यह है कि आप अपने फोन को अनलॉक करने के लिए गूगल असिस्टेंस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जो कि आपके फोन में दिया जाता है इसके लिए आपके फोन में गूगल असिस्टेंट होना जरूरी है और इससे सेट भी करना है। अपनी वॉइस रिकॉर्ड के लिए आपको अनलॉक विद वॉइस के विकल्प पर क्लिक करना होगा और आपको सिर्फ ओके गूगल कहना होगा जिससे आपका स्मार्टफोन लॉक हो जाएगा।
तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी आपकी यह तरीका आजमाकर जरूर देख सकते हैं। जिससे कि आपका पैटर्न या पिन का पासवर्ड होगा। वह आसानी से खोल सकते हैं। अनलॉक कर सकते हैं तो दोस्तों चले ऐसे ही एक नए टॉपिक में मिलते हैं। तब तक के लिए बाय बाय।

Leave a Comment